सामाजिक जागरूकता के बगैर दिल्ली का विकास असंभव : मनोज तिवारी


मो. कामरान 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी आज कई कार्यक्रमों में पहुँचे सीधे जनता से जुड़कर उनकी समस्याएं जानी और सार्वजनिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में पहुँच कर लोगों से जुड़ने का प्रयास किया। इन कार्यक्रमों में उपस्थित हजारों लोगों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि सामाजिक जागरूकता के बगैर दिल्ली का विकास असंभव और समाज के सशक्तिकरण के लिए धार्मिक आयोजन जरूरी है।
मनोज तिवारी ने हनुमान मंदिर पार्क ढाई पुस्ता सोनिया विहार एवं रघुवर पैलेस पहला पुस्ता सोनिया विहार राम कथा में भजन प्रस्तुति कर उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं से अपने आप को जोड़ा न्यू सभापुर गुजरान पश्चिमी करावल नगर में पूर्वांचल समाज के लोगों के बीच पहुंचकर उनके बीच पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए समर्थन माँगा। देर रात मनोज तिवारी विजय पार्क में आयोजित श्याम महोत्सव में पहुँचे तो मौजूद सैकड़ों श्याम भक्तों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
मनोज तिवारी ने कहा की दिल्ली देश का दिल है और देश के भिन्न भिन्न प्रान्तों एवं विविध समाजों के लोग यहाँ निवास करते हैं और दिन रात अपनी मेहनत और परिश्रम से दिल्ली के निर्माण में इनका योगदान अतुलनीय है लेकिन विकास में भागीदारी के हिसाब से सरकार की योजनाओं और संसाधनों में सबकी समान हिस्सेदारी उनका मौलिक अधिकार है जिसके लिए सामाजिक स्तर पर विभिन्न लाभकारी योजनाओं और उनके क्रियान्वयन की सही जानकारी और सामाजिक जागरूकता जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सभी समाजों एवं वर्गों को साथ लेकर देश के विकास में जुटे हैं और उनके इस अभियान को लक्ष्य तक पहुँचाने के लिए 2019में पुनः उनका प्रधानमंत्री बनना जरूरी है।
मनोज तिवारी ने कहा कि धार्मिक आयोजनों में एक ही स्थान पर समाज के बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं जहाँ न सिर्फ उन्हें अपनी संस्कृति और परंपरा की सीख मिलती है बल्कि आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने कहा कि हमें अधिक से अधिक ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करना चाहिए क्योंकि ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों से समाज की एकजुटता को बल मिलता है जो सामाजिक सशक्तिकरण के लिए जरूरी है।
इस अवसर पर मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रमुख आनंद त्रिवेदी, भाजपा नेता जगत नारायण गुप्ता, बीरेंद्र  खंडेलवाल, भूषण त्यागी, दीपक कुमार, निगम पार्षद श्रीमती सुषमा मिश्रा, बृजेश सिह, विक्रम सिंह, संजीव मिश्रा, देवीशरण शुक्ला, मंडल अध्यक्ष अनुपम पांडे सहित कई भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे


Categories: देश,राजनीति

Leave A Reply

Your email address will not be published.