भाजपा और आप के कई नेता कांग्रेस में हुए शामिल


मे. अनस सिद्दीकी
नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित को समर्थन देने के लिए शनिवार को भाजपा के घोंडा से पूर्व विधायक बी.डी. शर्मा, दिल्ली प्रदेश पूर्वांचल गण परिषद के अध्यक्ष निर्मल पाठक सहित नेताओं और सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।
बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पौत्र आनन्द राज अम्बेडकर, अध्यक्ष रिपब्लिकन सेना, के नेतृत्व में दिल्ली इकाई के अध्यक्ष राकेश प्रजापति, प्रो. मनोज कुमार, साइमा बख्शी, फौजिया बख्शी ने सैंकड़ों साथियों सहित कांग्रेस पार्टी के समर्थन में अपने सातों उम्मीदवारों के नाम वापस ले लिए है। आनन्द राज ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ही बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने में सक्षम है और हम सब मिलकर कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को विजयी करवाने का संकल्प लेते है। संवाददाता सम्मेलन में शीला दीक्षित के अलावा सांसद डॉ. उदित राज, दिल्ली के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, रमाकांत गोस्वामी, प्रदेश प्रवक्ता जितेन्द्र कुमार कौचऱ, पूर्व विधायक विपिन शर्मा, रोहित मनचंदा और प्रियंका सिंह मुख्य रुप से मौजूद थे।
सर्वोदय प्रभात पार्टी के उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी पी.के. राघव एवं भाजपा के विरेन्द्र मोहन शर्मा सहित सुनील गौतम, लक्ष्मण सिंह, जितेन्द्र, हरी सिंह, लक्ष्मी चंद, जावेद आम आदमी पार्टी के रोहतास नगर विधानसभा से गुरविन्द्र सिंह, रमन शर्मा, विजय ग्रोवर, नवनीत त्यागी, ओबीसी युवा विंग के अध्यक्ष करण सिंह, महिला महासचिव फौजिया बक्शी, साईमा बक्शी, देवेन्द्र तौमर, अजय भल्ला, वार्ड उपाध्यक्ष, तेजेन्द्र सिंह, विशाल शर्मा ने भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। रिपब्लिकन सेना द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने वालों में उपाध्यक्ष दया राम एडवोकेट और प्रो. मनोज कुमार, महासचिव सुनील कुमार, एडवोकेट मेहर चन्द मौर्य इस अवसर पर मौजूद थे।
शीला दीक्षित ने कहा कि मैं कांग्रेस में शमिल हुए भाजपा और आम आदमी पार्टी, बहुजन रिपब्लिकन सेना सहित अनेक पार्टियों के सभी सैंकड़ों नेताओं और हजारों कार्यकर्ताओं का कांग्रेस पार्टी में स्वागत करती हूं। मुझे खुशी है कि आप लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संदेशों और कांग्रेस पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुए है। दीक्षित ने कहा कि दिल्लीवासियों सहित भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी से जुड़े नेताओं का भ्रम भी इन पार्टियों से टूट रहा है और मतदान का दिन पास आते-आते भाजपा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भी कांग्रेस पार्टी के आगे घुटने टेक देंगे। उन्होंने कहा कि आप सभी के समर्थन से कांग्रेस पार्टी में एक नई उर्जा आऐगी और नई ताकत मिलेगी और कांग्रेस पार्टी के सभी उम्मीदवार दिल्ली की सभी सातों सीटों पर अवश्य विजयी होंगे।
कांग्रेस पार्टी के समर्थन में आस्था जताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रभावशाली नेतृत्व और कांग्रेस घोषणा पत्र में जन हितेषी नीतियों को अमल में लाने की घोषणाओं और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के प्रगतिशील नेतृत्व से ही प्रभावित होकर हम कांग्रेस में शामिल हुए है। उन्होंने कहा कि हम सभी पूरी दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के सातों उम्मीदवारों के समर्थन में भरपूर मेहनत करेंगें विपक्ष के उम्मीदवारों को शिकस्त देकर शीला दीक्षित के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सभी उम्मीदवारों को विजयी बनवाऐंगे।


Categories: देश,राजनीति

Leave A Reply

Your email address will not be published.