फिदाइन हमलों के मामले में एनआईए ने पेश की चार्जशीट


एम.ए. सिद्दीकी
नई दिल्ली। एनआईए ने शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली और एनसीआर में फिदाईन हमलों की साजिश रचने के मामले में हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम से संबंध रखनेवाले जेल में बंद आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी। एडिशनल सेशन जज अजय कुमार जैन की अदालत इस मामले पर 4 जुलाई को विचार करेगी।
एनआईए ने मोह मद फैज को दिल्ली के जाफराबाद इलाके से गिरफ्तार किया था। उससे पहले एनआईए ने पिछली 12 जनवरी को पहले गिरफ्तार किए गए आईएस संदिग्धों की निशानदेही पर आईएस संदिग्ध मोह मद अबसर को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एनआईए ने 11 जनवरी की रात गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ में छापेमारी की थी। अबसर हापुड़ के पिप्लेरा गांव के जामिया हुसैनिया अबुल हसन कॉलेज में पढ़ाता था।
26 दिसंबर 2018 को एनआईए ने 10 संदिग्धों को उत्तर प्रदेश और दिल्ली से गिरफ्तार किया था। एनआईए ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली के करीब 17 जगहों पर छापे मारे थे। ये सभी संदिग्ध हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़े हुए हैं। इन पर आरोप है कि ये भीड़भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने के फिराक में थे। इनके पास से एनआईए ने एक रॉकेट लॉन्चर, 12 पिस्तौल और 25 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया था।


Categories: क्राइम न्यूज,देश

Leave A Reply

Your email address will not be published.