प्रचार के आखरी दिन भाजपा प्रत्याशियों ने दल-बल के साथ मांगा मतदाताओं से आशीर्वाद


नई दिल्ली (वेबवार्ता)। भारतीय जनता पार्टी के सभी उम्मीदवारों ने आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मतदाताओं से सम्पर्क साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रोड शो और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोकसभा के मतदाताओं से संपर्क साधने में पूरी ताकत लगा दी। चांदनी चौक से डॉ. हर्ष वर्धन, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश साहिब सिंह, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर, उत्तर पश्चिम से हंसराज हंस ने मतदाताओं से सम्पर्क साधने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हर संभव प्रयास किया।
उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी मनोज तिवारी हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल, सुधांशु मित्तल, हरियाणवी गायिका सपना चौधरी और भोजपुरी गायक केसारी लाल यादव सहित पूरे दल बल के साथ लोकसभा के हर उन क्षेत्रों में रोड शो और नुक्कड़ सभायें की जहां पर कई दिनों से मतदाता उन्हें आने का निमंत्रण दे रहे थे। मनोज तिवारी अपने समर्थकों के साथ जिन क्षेत्रों से गुजर रहे थे वहां उनके ऊपर मतदाता फूल वर्षा कर के अपना समर्थन जाहिर कर रहे थे।
पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी गौतम गंभीर ने बद्रीनाथ मंदिर में बाबा बद्रीविशाल के दर्शन के बाद अपने रोड शो की शुरूआत की। रोड शो में गौतम गंभीर का साथ देने केंद्रीय मंत्री निर्मला सीताराम और भाजपा राष्ट्रीय के उपाध्यक्ष श्याम जाजू भी शामिल हुए। रोड शो के माध्यम से गंभीर ने दो दर्जन से अधिक क्षेत्रों में मतदाताओं से सम्पर्क किया और आशीर्वाद के रूप में वोट का समर्थन मांगा।
केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संबोधित करते हुए कहा कि आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और अंतिम दिन तक जिस तरह भाजपा के कार्यकर्ताओं और आम जनता के बीच में जोश दिख रहा है उससे यह स्पष्ट है कि भाजपा दिल्ली की सातों सीटों पर भारी मतों से विजयी होगी।
श्याम जाजू ने संबोधन में कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान बेबुनियाद आरोप लगाकर राजनीति का स्तर बहुत नीचे गिराया है। दिल्ली की जनता इनके झूठ को जान चुकी है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में जनता इन्हें नकार देगी और दिल्ली में इस बार पहले से ज्यादा अंतर से भाजपा सातों सीटों पर जीत हासिल करेगी।
चांदनी चौक से प्रत्याशी डॉ. हर्ष वर्धन माडल टाउन, सदर बाजार सहित एक दर्जन से अधिक कालोनियों में सम्पर्क करके 12 मई को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की और आग्रह किया कि आप सभी के सहयोग से ही एक मजबूत सरकार बनेगी। डॉ. हर्ष वर्धन ने सिंधौरा कलां गांव में ट्वीटर चौपाल के माध्यम से एक घंटे तक मतदाताओं के सैकड़ों सवालों का जवाब देते हुए नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए समर्थन मांगा। नई दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली विधानसभा और दिल्ली कैन्ट विधानसभा में अपने समर्थकों के साथ छोटी-छोटी सभायें करके केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को बताया और भाजपा को वोट देकर नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।
दक्षिणी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी ने पदयात्रा, बैठक, जनसभा और रोड शो के माध्यम से आज क्षेत्र में तूफानी दौरा किया। उन्होंने हर वर्ग के मतदाताओं से सम्पर्क करके जहां केन्द्र सरकार की उपलब्धियां बताई वहीं पर पांच साल में उनके द्वारा किये गये काम का भी व्यौरा दिया। इस दौरान उन्हें मतदाताओं का भरपूर समर्थन मिला। पश्चिमी दिल्ली से भाजपा उम्मीद प्रवेश साहिब सिंह ने आज प्रातः नजफगढ़ की तूरा मंडी से अपना रोड शो शुरू किया, जनकपुरी चेक पोस्ट, हरी नगर डिपो, तिलक नगर मेट्रो स्टेशन, टैगोर गार्डन, रघुवीर नगर घोड़े वाला मंदिर, पंजाबी बाग क्लब, राजा गार्डन से गुजरते हुए सुभाष नगर पर अपना जनसंपर्क समाप्त किया। इस दौरान उन्हें पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्रीय जनता का भरपूर समर्थन मिला। उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी हंसराज हंस ने अपने समर्थकों के साथ मियांवाली नगर से प्रचार की शुरूआत करते हुए मंगोलपुरी, बाल्मीकि चौपाल कंझावला, नाहरपुर, रोहिणी, बवाना, बुद्ध विहार, रिठाला सहित दर्जनों स्थानों पर जनसभा करके लोगों से सम्पर्क साधा। मतदाताओं ने अपना समर्थन देने का भरोसा दिया।


Categories: देश,राजनीति

Leave A Reply

Your email address will not be published.