पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार पर हमला तृणमूल कांग्रेस की हताशा है : जावड़ेकर


मो. अनस सिद्दीक़ी

नई दिल्ली। भाजपा ने रविवार को पश्चिम बंगाल में अपनी उम्मीदवार भारती घोष पर हमले को राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की हताशा बताया और दावा किया कि ममता बनर्जी सरकार के अब कुछ ही दिन बचे है। पार्टी ने यह भी मांग की कि चुनाव आयोग को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए। भाजपा उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी घोष घाटल लोकसभा सीट पर जब मतदान केन्द्रों पर जाने का प्रयास कर रही थीं तो उस दौरान स्थानीय लोगों ने दो बार उन पर कथित तौर पर हमला किया।

केशपुर क्षेत्र में सुबह एक मतदान केन्द्र के भीतर एक भाजपा एजेंट को ले जाने का प्रयास करने के दौरान महिलाओं के एक समूह ने उन पर कथित तौर पर हमला किया जिसमें उनका एक सुरक्षा गार्ड घायल हो गया और घोष मामूली रूप से घायल हो गईं। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘‘उनकी कार पर पथराव किया गया और वह घायल भी हो गई। बजाय गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करने के घोष की गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया गया और स्थानीय प्रशासन ने उनकी कार को जब्त कर लिया। यह अस्वीकार्य है। तृणमूल कांग्रेस के ‘‘गुंडे’’ भाजपा के खिलाफ हिंसा में लिप्त है। यह हताशा की कार्रवाई है।’’ राज्य के सीईओ ने इन घटनाओं के बारे में पश्चिमी मिदनापुर के जिला मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट मांगी है।

जावड़ेकर ने यह भी दावा किया कि झाड़ग्राम लोकसभा सीट पर भाजपा के एक बूथ अध्यक्ष का शव बरामद किया गया है। उन्होंने मांग की कि सुचारू ढ़ग से मतदान कराने के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों को केन्द्रीय बलों की समुचित तैनाती सुनिश्चित करनी चाहिए। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ममता (बनर्जी) कहती हैं कि प्रधानमंत्री के लिए एक एक्सपायरी डेट है। लेकिन जिस तरह से चुनाव हो रहे है, उनकी (ममता) हताशा बढ़ रही है और तृणमूल कांग्रेस की हार नजदीक आने के साथ ही यह ममता सरकार की एक्सपायरी डेट है।’’


Categories: देश,राजनीति,लेख

Leave A Reply

Your email address will not be published.