केजरीवाल सरकार को मोदी की कल्याणकारी योजनाओं से एलर्जी: डॉ. हर्ष वर्धन


मो. कामरान खान
नई दिल्ली। चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने आज कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति द्वेष के कारण दिल्ली के आम परिवारों के युवाओं के भविष्य पर कुठाराघात कर रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार, प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई जनहितकारी, कल्याणकारी योजनाओं को दिल्ली में लागू करने में परेशानी महसूस करती है। उसे लगता है कि इससे युवाओं और आम आदमियों को फायदा मिलेगा और इसका श्रेय केन्द्र सरकार को मिलने लगेगा। इसलिये दिल्ली सरकार सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं के लिये शिक्षा संस्थानों में 10 प्रतिशत कोटे को लागू नहीं कर रही।
दिल्ली सरकार प्रधानमंत्री के प्रति अपनी एलर्जी के कारण ऐसा नहीं कर रही हालां कि वह आम आदमी के उत्थान और कल्याण का दम भरती है। डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा ऐसा नहीं करने से हजारों युवा उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश से वंचित है और अपने भविष्य के प्रति चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि इससे न केवल उनकी उच्च शिक्षा में बाधायें उत्पन्न की जा रही है बल्कि उनके करियर की शुरूआत से पहले उनकी आशाओं को कुचला जा रहा है। डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि युवाओं के बारे में ऐसी अनदेखी आज तक नहीं देखी गई। इस तरह के व्यवहार के लिये दिल्ली की जनता केजरीवाल और उनकी पार्टी को कभी माफ नहीं करेगी। डॉ. हर्ष वर्धन ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री केजरीवाल अपनी इसी तरह की हठ के कारण प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लागू की गई विश्व की सबसे बेहतर और व्यापक जनस्वास्थ्य योजना-आयुष्मान भारत को भी दिल्ली में लागू नहीं कर रहे। इससे दिल्ली के गरीब वर्ग के सदस्य आधुनिक एवं श्रेष्ठ उपचार से वंचित हैं। क्या दिल्ली सरकार चाहती है कि राजधानी के गरीब स्वस्थ जीवन से वंचित रहें।
डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली सरकार की अनदेखी की कीमत उसे भुगतनी होगी और दिल्ली की जनता लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जमानत ज्ाब्त करा देगी। भाजपा प्रत्याशी डॉ. हर्ष वर्धन ने आज सुबह से पदयात्राओं का कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने आदर्श नगर, शालीमार बाग, बल्लीमारान और मटियामहल विधानसभा क्षेत्र में दिन भर हजारों लोगों से सम्पर्क किया और भारतीय जनता पार्टी सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया। डॉ. हर्ष वर्धन ने धीरपुर, कोरोनेशन पार्क, शालीमार बाग सीसी ब्लाक और अन्य ब्लाकों, बर्षाबुल्ला चौक, चावड़ी बाजार, मिन्टो रोड़ और गांधी मार्किट में पदयात्रा करते हुए उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में फिर मोदी सरकार को लाना समय की सबसे बड़ी जरूरत है। मोदी ने निर्धन और पिछड़े वर्ग के समृद्ध और उन्नत जीवन का मार्ग प्रशस्त किया है। इसके अलावा भारत की अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ी है।


Categories: देश,राजनीति

Leave A Reply

Your email address will not be published.